तीन महीने से पड़ा है ताला फिर भी बिजली बिल 20 हजार आया, कांग्रेस ने घेरा बिजली दफ्तर

जबलपुर। विद्युत उपभोव्ता की शिकायत कम होने का नाम नहीं ले रही है, हर दूसरे घरों के बिजली बिल हजारों में शिकायत सुनने वाला भी कोई नहीं, बिल जमा नहीं करने पर काट दे रहे घरों की बिजली, आम उपभोव्ता परेशान हो रहा है। न सरकार न अधिकारी कोई सुध नहीं ले रहा। ऐसी ही घटना कल दोपहर को हुई जब राजेश पटेल अपना घर का बिल सुधावाने मदन महल विद्युत मंडल के कार्यालय पहुँचा।

राजेश ने अधिकारी को बताया कि वे 3 माह से अपने दूसरे घर पर रह रहा है और उसके घर पर ताला लगा है और उसका बिल 20 हजार रूपये आ गया है यह बिल इतना कैसे आया। इस पर विद्युत कर्मचारियों ए.ई. जोशी एवं जे.ई. रेणुका काछी ने उसके साथ अभद्रता करते हुये उसे कार्यालय से बाहर निकाल दिया।

इस बात को लेकर राजेश विद्युत मंडल कार्यालय के सामने अपनी पत्नी के साथ धरने पर बैठ गया तो विद्युत मंडल के द्वारा पुलिस बुलाकर उसे बंद करान का प्रयास किया।

यह जानकारी काँग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा को पीडि़त ने दी, तुरंत सौरभ शर्मा नगर अध्यक्ष दिनेश एवं 30- 40 काँग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मदन महल विद्युत कार्यालय में पहुँच कर धरने पर बैठ गये और जे.ई. जोशी से बात करने की बात कही लेकिन घंटों बीत जाने के बाद भी कोई अधिकारी काँग्रेस नेताओं से बात करने नहीं आया तो समस्त काँग्रेस जन जोशी के ऑफिस पहुँच कर नारेबाजी करने लगे।

देखते ही देखते पुलिस बल घटना स्थल पर पहुँच गया। जब ए.ई. से नेताओं ने बात की तो उसने जानकारी नहीं होने की बात कही जिस पर काँग्रेसियों ने नाराजगी जताते हुये कहा तुम लोग जब हमारे साथ ऐसा कर रहे हो तो आम उपभोव्ताओं के साथ कैसा व्यवहार करते होंगे। इसलिय जनता आप लोगों से त्रस्त है।

अगर उपभोक्ताओं के बील ठीक नहीं होंगे तो इसकी पूरी जवाबदारी विद्युत मंडल की होगी। श्री शर्मा ने तुरंत सैकड़ों लोगों के बढ़े हुये बिल कम कराए और चेतावनीदी कि अगर उपभोव्ताओं के बिल में सुधार नहीं हुआ तो आग्र उग्र आंदोलन होगा।

इस मौके पर सौरभ नाटी शर्मा, आरिफ बेग, शेषनारायण पराशर, नीरज शुक्ला, शिशिर नन्होरिया, आसिफ कुरैशी, संदीप जैन, इमराज हुसैन, सुमित चौहान, प्रत्युश जैन, रीतेश गुप्ता, गोलू, कैलाश ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *