कठुआ गैंगरेप पर देशभर में बवाल, महबूबा बोलीं- जल्द मिलेगा न्याय

नेशनल डेस्‍क। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा मच गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया. इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी. बता दें कि आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया.

पुलिस की चार्जशीट के जरिए घटना की चौंकाने वाली डिटेल सामने आई और देशभर के नेता, सेलिब्रिटी और आम लोग सोशल मीडिया पर इसे लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ, आरोपियों के पक्ष में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी मंत्रियों के खिलाफ एक्शन न लेने पर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की आलोचना हो रही है.

महबूबा ने ट्वीट करके कहा, “कुछ लोगों की गैरजिम्मेदार हरकतों और बयानों को कानून के आड़े नहीं आने दिया जाएगा. पूरे मामले की जांच तेजी से की जा रही है और न्याय मिलेगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *