इस टीम में वर्तमान टेस्ट टीम के तीन खिलाडि़यों एलिस्टेयर कुक, जो रूट और जेम्स एंडरसन को जगह दी गई है। 6000 से ज्यादा इंग्लिश क्रिकेट फैंस ने वोटिंग के जरिए इस टीम का गठन किया। ईसीबी के साथ खराब संबंधों के बावजूद फैंस ने केविन पीटरसन को भी इस टीम में शामिल किया। इस टीम में डब्ल्यूजी ग्रेस, जिम लेकर और डेरेक अंडरवुड को जगह नहीं मिल पाई। टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब कोई टीम 1000वां टेस्ट मैच खेलेगी।

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में विराट का दुश्मन बढ़ाएगा मुश्किल

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि इस महानतम टीम में चुने जाने पर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं क्रिकेट फैंस का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस टीम में जगह दी। डेनिस कॉम्पटन और वॉली हैमंड जैसे महान खिलाडि़यों को इस टीम में जगह नहीं मिल पाई है। मेरे वर्तमान साथियों एलिस्टेयर कुक और जेम्स एंडरसन के योगदान को सराहा गया और उन्हें इस टीम में अपने साथ पाकर मैं बहुत खुश हूं।

टीम में सलामी बल्लेबाजों के रूप में कुक और महान लेन हटन को शामिल किया गया। इसके बाद मध्यक्रम में डेविड गॉवर, केविन पीटरसन और रूट को जगह दी गई। ऑलराउंडर के रूप में इयान बॉथम के अलावा किसी की जगह नहीं बनती थी जबकि विकेटकीपर के रूप में एलन नॉट पहली पसंद रहे। ‍तेज गेंदबाजी आक्रमण में एंडरसन के अलावा फ्रेड ट्रूमैन और बॉल विलिस को शामिल किया गया जबकि ग्रीम स्वान ने स्पिनर के रूप में जगह हासिल की।

महानतम टेस्ट इलेवन : एलिस्टेयर कुक, लेन हटन, डेविड गॉवर, केविन पीटरसन, जो रूट, इयान बॉथम, एलन नॉट, ग्रीम स्वान, फ्रेड ट्रूमैन, जेम्स एंडरसन, बॉब विलिस।