एमपी में सरकारी गेहूं में फिर मिट्टी की मिलावट, 192 बोरियां जब्त

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 2016 में करतार वेयर हाउस में 185 बोरियों में मिट्टी मिलाने का मामला अभी शांत नहीं हो पाया था कि शहर में सरकारी गेहूं में मिलावट का एक और मामला सामने आया है.

शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र के राधारमण कॉलेज के पास त्रिवेणी वेयर हाउस में खाद्य विभाग और नागरिक आपूर्ति निगम की टीम ने छापामार कार्रवाई की. छापे के दौरान वेयर हाउस में 169 बोरियों में मिट्टी मिली. साथ ही एक-एक बोरी में 20 किलो गेहूं के साथ 30 किलो मिट्टी, कंकड़ और अन्य कचरा मिला. वहीं, वेयर हाउस में कुछ प्लास्टिक की बोरियां मिली जो पुराने गेहूं से भरी हुई थी. इस तरह मिलावट वाली 192 बोरियों को खाद्य विभाग की टीम ने जब्त कर लिया.

बताया जा रहा है कि इस मामले में का खुलासा उस वक्त हुआ जब वेयर हाउस पर हम्माल ने बोरी को पीठ पर लिया तो उसे कुछ चुभ गया. हम्माल ने जैसी ही बोरी खोली तो उसमें कुछ कंकड भी थे. इस मामले की शिकायत जिला प्रबंधक वेयर हाउस कॉर्पोरेशन भोपाल को फोन पर दी गई.

सूचना के आधार पर गुरुवार रात खाद्य निगम आपूर्ति और वेयर हाउस की टीम ने मौके पर जाकर जांच की. यहां तीन ट्रकों से सैंपल लेकर उसे सील कर दिया गया. बता दें कि ये गेहूं की बोरिया टीलाखेड़ी खरीदी केंद्र से त्रिवेणी वेयर हाउस लाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *