Pak : बच्ची ने लिखा भावनात्मक खत, कहा भारत के असली हीरो …

लाहौरः पाकिस्तान की एक बच्ची ने एक मस्जिद को लेकर पंजाब के नाम  भावनात्मक खत लिखा है। दरअसल पंजाब के मूम गांव में हिंदुओं की ओर से दी गई जमीन और सिखों के आर्थिक सहयोग से गांव के गरीब मुसलमानों के लिए एक मस्जिद बनाई गई है। इस खबर को पढ़कर पाकिस्तान की 7वीं कक्षा की एक छात्रा अकीदत नवीद ने गांव वालों के नाम खत लिखा है, जिसमें उसने कहा कि आप गांव वाले भाईचारे की मिसाल हैं।

उसने  सलाह दी है कि गांववाले  अपनी इस मस्जिद का नाम अमन की मस्जिद रखे। इससे पहले भी अकीदत कई मुद्दों पर दुनिया भर के नेताओं को खत लिख चुकी हैं। अकीदत ने गांव वालों के नाम लिखे पत्र में लिखा है कि उसने  इस गांव की कहानी पढ़ी और इस गांव में एक-दूसरे के प्यार और भाईचारे ने उसे प्रेरित किया।

उसने लिखा कि मैं खुश हूं कि हमारे पड़ोसी देश में  लोगों ने एक-दूसरे की मदद करने और देखभाल करने का उदाहरण पेश किया है, जबकि आप अलग-अलग धर्म के हैं। आपने साबित कर दिया है कि हिंदू, सिख और मुसलमान भाई-भाई हैं। सभी साथ प्यार से रह सकते हैं।  अकीदत ने गांव वालों से अपील की है कि वे भविष्य में बच्चियों की पढ़ाई के लिए भी एकजुट रहें। उसने लिखा कि भारत के असली हीरो आप हैं। मेरे खत को अपनी चौपाल पर पढ़ें ताकि आप अपने भाईचारे और एकता के लिए गर्व महसूस कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *