सीने पर लिखा था SC-ST, अब युवक-युवतियों की एक साथ कपड़े उतारकर जांच

धार। मध्य प्रदेश के धार जिले में आरक्षकों के मेडिकल टेस्ट में कैंडिडेट्स के सीने पर एससी-एसटी लिखने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब एमपी के ही भिंड जिले में नव आरक्षकों के साथ मेडिकल परीक्षण में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है.

दरअसल, भिंड जिला अस्पताल में एक ही कमरे में युवक और युवतियों का मेडिकल चेकअप किया गया है. चेकअप के दौरान युवतियों के सामने युवकों को अर्धनग्न करवाया गया. इतना ही नहीं युवतियों के मेडिकल टेस्ट के दौरान वहां कोई भी महिला डॉक्टर और नर्स मौजूद नहीं थी.

भिंड पुलिस लाइन में 217 नव महिला और पुरुष आरक्षकों की भर्ती हुई है. जिनमें से अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है. मंगलवार सुबह जिला अस्पताल में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए. जिनमें से करीब 18 युवतियां और 21 युवक शामिल थे. इन सभी को एक ही कमरे में बुलाया गया और अर्धनग्न अवस्था में युवकों के सामने युवतियों का मेडिकल टेस्ट किया गया. चौंकाने वाली बात यह है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान वार्ड में एक भी महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी.

मामला सामने आने के बाद जब जिला अस्पताल से जुड़े अधिकारियों से पूछा तो वह सवालों के जवाब देने से बचते हुए नजर आए. वहीं, इस मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है. सिविल सर्जन डॉक्टर अजीत मिश्रा ने सम्बन्धित दोषी लोगों को चेतावनी पत्र जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *